मध्य प्रदेश: शिवराज के मंत्री बिसाहूलाल सिंह का बच्चों को नोट बांटते वीडियो वायरल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

0

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और आदिवासी नेता बिसाहूलाल सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बच्चों को नोट बांटते हुए नज़र आ रहे हैं। मंत्री बिसाहूलाल अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से बतौर भाजपा उम्मीदवार उपचुनाव लड़ने वाले हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर चुनाव आयोग से मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मध्य प्रदेश

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में भाजपा नेता 100-100 रुपये के नोट बच्चों और महिलाओं को बांटते हुए दिख रहे हैं। कांग्रेस ने इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की है। बता दें कि, मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में वोटिंग 3 नवंबर को होने वाली है।

वहीं, कांग्रेस नेता ओमकार सिंह मरकाम ने ट्वीट कर लिखा, “आदर्श आचार संहिता में इस प्रकार रूपये बांटना कानूनन अपराध है। जिस पर मैं @ECISVEEP का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। इस वायरल फोटो की जांच कर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने वीडियो शेयर कर पूछा कि क्या केंद्रीय चुनाव आयोग और न्यायपालिका इस वीडियो पर संज्ञान लेगी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “क्या केंद्रीय चुनाव आयोग व न्यायपालिका इस विडियो को संज्ञान में लेगी?”

कांग्रेस का आरोप है कि ये वीडियो 3 अक्टूबर का है, लेकिन भाजपा नेता का कहना है कि ये पुराना वीडियो है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा है कि ये कांग्रेस का फेक वीडियो है। उन्होंने कहा,’ ये लोग कहीं की बात को कहीं भी चिपकाते हैं। चुनाव लड़िए सामने आकर, बिसाहूलाल लोकप्रिय नेता हैं। ये अच्छा काम नहीं है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here