फरीदाबाद: थाने में महिला की बेल्ट से पिटाई करते पुलिसकर्मियों का शर्मनाक वीडियो वायरल, पुलिस का बर्बर चेहरा देख सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

0

हरियाणा के फरीदाबाद में महिला को थाने के अंदर बेल्ट से पीटते हुए पुलिसकर्मियों का एक वीडियो वायरल हुआ है। महिला की पर पिटाई करते फरीदाबाद पुलिस के कर्मचारियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरियाणा पुलिस ने दो हेडकांस्टेबलों को निलंबित कर दिया और तीन विशेष पुलिस अधिकारियों को सेवा से हटा दिया। लगभग साढ़े चार मिनट का ये वीडियो पुलिस का बर्बर चेहरा दिखा रहा है।

सबसे हैरानी की बात यह है कि वीडियो में कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है। पुलिस के मुताबिक, यह वीडियो लगभग छह महीने पुराना है, जब फरीदाबाद स्थित आदर्श नगर पुलिस को सार्वजनिक पार्क में गलत गतिविधियों के होने के सुबूत मिले थे। वीडियो में एक पुलिसकर्मी, महिला को पीटता नजर आ रहा है, वहां दो-तीन पुलिसकर्मी और खड़े दिख रहे हैं।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद में सोमवार को इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित को निलंबित करने तथा एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को सेवा से हटाने का आदेश दिया। आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद के आदर्श नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी। हालांकि उस वक्त पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई थी। पिछले दिनों कथित घटना का यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इस संबंध में राज्य महिला आयोग ने हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी कर कड़ी आपत्ति जताई है।

पुलिस प्रवक्ता पीड़िता की पहचान करने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘संपर्क किए जाने के बाद आगे की जांच के लिए महिला का बयान रिकॉर्ड किया जाएगा।’’ वीडियो में देखा जा सकता है कि बेशर्म पुलिसवाले लगातार महिला से सवाल पूछ रहे हैं और साथ ही अभद्र व्यवहार करते हुए बेल्ट से भी पिटाई कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सभी ने वीडियो को शर्मनाक करार देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।नेता और मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास ने सोमवार को ट्वीट करके इन पुलिसवालों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। विश्वास ने लिखा, “जरा भी शर्म-लिहाज किसी की भी आंखों में बची हो तो सरकारी वर्दी के नशे में एक औरत को घेर कर बेल्ट बजाते, गालियां बकते इन जानवरों को वो सजा दी जाए जो मिसाल बने मनोहर लाल जीत की खुमारी उतर गई हो तो जरा इनका भी नशा उतार दें।”

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here