कोरोना लॉकडाउन: छत पर नमाज पढ़ रहे लोगों का वीडियो वायरल, नोएडा पुलिस ने दर्ज किया केस

0

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’ साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी बार-बार अपील की जा रही है। लॉकडाउन की वजह से देश के कई हिस्सों में लोगों को बहुत परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। लेकिन, देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में बीते दिनों कुछ लोगों ने एक मकान की छत पर एक साथ नमाज पढ़ी थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई भी की है।

नोएडा

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-20 स्थित आवासीय कॉलोनी में एक छत पर समूह में नमाज अदा करने पर पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत और महामारी की बीमारी की धारा 3 के तहत मामला दर्ज हुआ। बुधवार की देर रात सोशल मीडिया पर नमाज अदा करने वाले लोगों का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गय। पुलिस का कहना है कि उन लोगों को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने वीडियो की जांच की तो पता चला कि नोएडा सेक्टर-16 स्थित जेजे कॉलनी के रहने वाले सादिक की अगुवाई में बुधवार शाम करीब 4 बजे एक दर्जन लोगों ने उसके घर की छत पर नमाज पढ़ी थी। पुलिस ने सादिक, उसके पिता जहांगीर, सालिक, साकिब, गुड्डू, नूर हसन, रजी आलम, तबरुख, छोटू, शमशेर, अफरोज और फिरोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस सालिक को गिरफ्तार कर चुकी है और बाकी 11 आरोपियों की तलाश में जुटी है।

गौरतलब है कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देश में 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’ इस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्‍त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here