मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मी की बर्बरता का वीडियो वायरल, सिख व्यक्ति को बाल पकड़कर घसीटा; सरेआम की पिटाई

0

मध्य प्रदेश में एक सिख व्यक्ति के साथ पिटाई का वीडियो सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को राज्य के पूर्व सीएम ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि, एक पुलिसकर्मी एक सिख व्यक्ति को बुरी तरह पीट रहा है, उसका बाल पकड़क उसे घसीटता है।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “मध्य प्रदेश के बड़वानी के पलसूद में प्रेम सिंह ग्रंथी जो की वर्षों से पुलिस चौकी के पास एक छोटी सी दुकान लगाकर अपना जीवन यापन करते आ रहे है। उनको वहां की पुलिस ने अमानवीय तरीक़े से पिटा, उनकी पगड़ी उतार दी, बाल पकड़ कर बुरी तरह से सड़क पर उनकी पिटाई की।”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “यह अत्याचार व गुंडागर्दी होकर सिख धर्म की पवित्र धार्मिक परंपराओं का अपमान भी है। ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि तत्काल दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही कि जाएं। पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले।”

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बड़वानी के राजपुर तहसील का है। इलाके में चाय का ठेला लगाने को लेकर पुलिस और प्रेम सिंह ग्रंथी के परिवार के बीच विवाद हुआ। पुलिस का कहना है कि प्रेम सिंह ने शराब पी रखी थी। वहीं, सिंह का आरोप है कि घूस देने से मना करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है और मामले की जांच चल रही है। इसमें एक ASI और हेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here