VIDEO: अमेठी में स्ट्रांग रूम से EVM मशीनें निकालकर ट्रक पर लादे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद

0

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बुधवार को एक स्ट्रांग रूम से बाहर निकाल अचानक ईवीएम मशीनें एक ट्रक पर लादती देख कांग्रेसियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष की अगुवाई में पहुंचे कांग्रेसियों ने मशीनें लाद रहे लोगों को रोक दिया। बता दें कि, अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनाव लड़ रहीं है।

अमेठी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईवीएम गौरीगंज के मनीषी महिला महाविद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम से ट्रक में लादी जा रही थीं। मामले की सूचना कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र को मिली तो वे अपने कई समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए और उनके हस्तछेप का बाद मशीनें ले जाने का काम रुका।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम करीब पांच बजे मनीषी महिला पीजी कॉलेज गेट पर खड़े एक ट्रक पर परिसर के भीतर से कुछ ईवीएम ट्रक पर लादी जा रही थीं। सूचना मिलते ही कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र कुछ समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए और गेट पर नीचे रखी मशीनों को ट्रक पर लादने से मना कर दिया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि बिना किसी सूचना के मशीनें यहां से निकाली जा रही थी। मौके पर न तो आरओ थे न ही कोई एआरओ। यह मशीनें किस तरह की थी इसकी की मौके पर मौजूद किसी कर्मचारी को जानकारी नहीं थी। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से संपर्क किया।

नेशनल हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, एसडीएम वंदिता श्रीवास्तव मौके पर पहुंचीं और उन्होंने बताया कि 12 मई को होने वाली वोटिंग में जिन मतदान केंद्रों पर मशीनों की कमी है, इन मशीनों को वहां भेजे जाने का संदेश मिला है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here