Jaffrabad Anti-CAA Protests: ‘ट्रंप के जाने तक तो हम शांति से जा रहे हैं, उसके बाद हम आपकी भी नहीं सुनेंगे अगर रास्ते खाली नहीं हुए तो’, दिल्ली पुलिस को चेतावनी देते BJP नेता कपिल मिश्रा का वीडियो वायरल

0

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपूर इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के विरोधी और समर्थक समूहों के बीच रविवार की शाम को झड़प हो गई। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी के कई अन्य इलाकों में इसी प्रकार के धरना प्रदर्शन शुरू हो गए।

कपिल मिश्रा

दरअसल, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सड़क बाधित करने के बाद से जाफराबाद में तनाव व्याप्त है। सीएए के विरोध में वहां लोग इकट्ठा हुए तो भाजपा नेता कपिल मिश्रा की अगुआई में सीएए के सर्थमन में लोग जमा हो गए। जिसके बाद जाफराबाद से सटे मौजपुर में दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। जिसके बाद हालात पर काबू पाने और लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले भी दागे। इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात है।

बता दें कि, शाहीन बाग की तरह ही करावल नगर में खुरेजी खास, उत्तर-पूर्व दिल्ली में चांदबाग और दक्षिण दिल्ली में हौज रानी में धरना प्रदर्शन शुरू हो गए जिसके कारण पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में मौजपुर लालबत्ती के निकट सभा बुलाई थी। इस बीच, उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अपना एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”दिल्ली पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम- जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए इसके बाद हमें मत समझाइयेगा, हम आपकी भी नहीं सुनेंगे, सिर्फ तीन दिन।” कपिल मिश्रा ने जो वीडियो ट्वीट किया है इसमें वह दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में एक सभा को संबोधित करते हुए कह रहे हैं, ”वे (प्रदर्शनकारी) दिल्ली में तनाव पैदा करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने सड़कें बंद कर दी हैं। इसीलिए उन्होंने यहां दंगे जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। हमारी तरफ से एक भी पथर नहीं चलाए गए।”

उन्होंने वहां मौजूद लोगों से आगे कहा, “डीसीपी साहब हमारे सामने खड़े हैं। मैं आप सबकी तरफ से यह बात कह सकता हूं। अमेरिकी राष्ट्रपति के जाने तक तो हम शांति से जा रहे हैं। लेकिन, उसके बाद हम आपकी (पुलिस) भी नहीं सुनेंगे। अगर रास्ते खाली नहीं हुए तो। ट्रंप के जाने तक आप जाफराबाद और चांद बाग खाली करवा लीजिए ऐसी आपसी विनती करते हैं। इसके बाद हमें रोड पर आना पड़ेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here