पुलवामा आतंकी हमला: गोंडा में VHP कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘हिन्दुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे, वीडियो वायरल

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद देशभर में लोगों का आक्रोश और गुस्सा देखने को मिल रहा है। इसी बीच, उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलवामा में शहीद सैनिकों की याद में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान इन कार्यकर्ताओं ने देश विरोधी नारे भी लगाए, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

गोंडा

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कुछ युवा राष्ट्रीय ध्वज लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहें है। इस दौरान यह लोग अचानक ‘हिन्दुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने लगते है। इससे संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए न्यूज 18 के पत्रकार काजी फ़राज़ अहमद ने लिखा, “गोंडा (यूपी) में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के सदस्य ने ‘जोश’ में अपना ‘होश’ खो दिया। अपनी गलती का एहसास करने से पहले इन्होंने तीन बार ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए।”

वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गोंडा पुलिस ने ट्वीट कर लिखा, “जनपद गोंडा में विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप पर गोंडा में लगे देश विरोधी नारे शीर्षक से प्रसारित वीडियो के संबंध में खण्ड़न।” वहीं, दूसरी और इस वीडियो को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है, सोशल मीडिया पर लोग वीएचपी की निंदा कर रहें है।

एक अन्य यूजर ने लिखा, “भगवाधारी विश्व हिंदू परिषद गोंडा में “हिंदुस्तान मुर्दाबाद” के नारे लगा रहे हैं। लगता है सोशल मीडिया में मुसलमानों के फर्जी आईडी बनाकर दिन भर देश को गालियां देते देते यह भूल गए हैं कि वे आज हिंदू बने हैं। फर्जी राष्ट्रभक्त।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “कैसा गुस्से से उबल रहा है जोश में होश ही खो बैठे अपने ही देश हिन्दुतान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं गोंडा विहिप के सदस्यों द्वारा कैसी राष्ट्रभक्ति है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “कभी कभी झूठा व्यक्ति अपना असली किरदार भूल जाता है, संघ की शाखाओ मे नफरत ही सिखाई जाती है तो वही याद रहेगा,ये गद्दार हिन्दुस्तान जिन्दावाद से ज्यादा पाकिस्तान जिन्दावाद ज्यादा बोलते है।”

वहीं एक अन्य यूजर ने पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए लेखा, “महोदय मुजेहना ब्लॉक में हिंदुस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाया गया वीडियो आज वायरल हुआ, जिसे चन्द घण्टों में गोंडा पुलिस ने किस आधार पर वीडियो को भ्रामक व गलत बता दिया।” इसी तरह तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here