पद्मावती विवाद: VHP नेता प्रवीण तोगड़िया ने दी धमकी, कहा- मोदी सरकार दखल दे, वर्ना देश भर के सारे सिनेमा हॉल को जला देंगे

0

करणी सेना समेत कई संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट भले ही टल गई है। लोकिन, इस फिल्म को लेकर चल रहा विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच, विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने धमकी दी है कि अगर विवादित फिल्म को बैन करने के मामले में केंद्र सरकार ने अविलंब हस्तक्षेप नहीं किया तो विश्व हिन्दू परिषद के लोग देश भर के सारे सिनेमा हॉल को जला देंगे।

पद्मावती

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि फिर लोग कहां और किस सिनेमा हॉल में फिल्म देखेंगे। उन्होंने कहा कि यह कानून-व्यवस्था का सवाल नहीं बल्कि हमारे हिन्दू धर्म से जुड़ी आस्था का सवाल है। ख़बरों के मुताबिक, वहीं दूसरी और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने लोकसभा की एक समिति से मुलाकात की और उन्हें ‘पद्मावती’ विवाद पर रुख स्पष्ट किया कि अभी तक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को हरी झंडी नहीं दी है।

बता दें कि, यह फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन, हाल ही में विवादों के चलते ‘पद्मावती’ के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की तारीख टाल दिया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से फिल्म ‘पद्मावती’ के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है। बीजेपी और कुछ दूसरे संगठनों ने भी भंसाली की इस फिल्म का विरोध किया है।

करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच रोमांस को दिखाया गया है, जो इतिहास के साथ छेड़छाड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here