मशहूर पार्श्वगायक मोहम्मद अजीज के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, लता मंगेशकर सहित तमाम हस्तियों ने जताया दुख

0

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती और ऋषि कपूर सहित विभिन्न कलाकारों के लिए पार्श्वगायन कर चुके गायक मोहम्मद अजीज का मंगलवार (27 नवंबर) को निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। नानावती अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें दोपहर बाद तीन बजकर 17 मिनट पर यहां लाया गया लेकिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। उनका शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मृत्यु के कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा। हालांकि मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत हुई। अजीज ने 20 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी। उन्होंने हिंदी, बांग्ला, ओडिया फिल्मों में गाने गाए। उन्होंने कई भजन और सूफी गानों को भी अपनी आवाज दी।

फिल्मों में उनका प्रवेश बांग्ला फिल्म ‘‘ज्योति’’ से हुआ। बाद में उन्हें बालीवुड में उस समय ब्रेक मिला जब संगीतकार अनु मलिक ने उनसे अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘‘मर्द’’ में गाने गवाए। अजीज के निधन पर मशहूर गायिका लता मंगेशकर सहित बॉलीवुड के कई सितारों ने शोक व्यक्त किया है।

लता मंगेशकर ने ट्वीट कर लिखा है कि गुणी, गायक और बहुत अच्छे इंसान मोहम्मद अजीज, जिन्हें हम मुन्ना भाई कहते थे, उनके निधन का समाचार मुझे मिला। जिसे सुनकर मुझे बेहद दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। इसके अलावा भी कई सिंगरों ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here