टेलीविजन इंडस्ट्री से आई एक और दुखद खबर, मशहूर टीवी एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन

0

प‍िछले सप्‍ताह सब टीवी के मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में डॉ. हंसराज हाथी का क‍िरदार न‍िभाने वाले एक्‍टर कव‍ि कुमार आजाद का न‍िधन हो गया था। इस बीच टेलीविजन इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर आई है। डॉ. हाथी के यूं अचानक दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभा रही मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का भी निधन हो गया है। इस दुखद खबर के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

उनकी उम्र 62 वर्ष थी। बता दें कि रीता टीवी शो और फिल्मों का काफी जाना-माना चेहरा थीं। इसके अलावा उन्होंने  ‘हीरो नंबर 1’ और ‘बेटा’ जैसी फिल्मों में अपने किरदारों से उन्होंने बॉलीवुड में एक अलग पहचान हासिल की थी।भारतीय टेलीविजन की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हुआ। जानकारी के मुताबिक, वे बीते 10 दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं। एक्टर अमित बहल ने इस खबर की पुष्‍ट‍ि की है।

ह‍िंदी और गुजराती की करीब 50 से अधिक फ‍िल्‍मों और कई मशहूर टीवी सीर‍ियल्‍स में काम कर चुकीं रीता भादुड़ी इन द‍िनों ‘स्‍टार भारत’ पर प्रसार‍ित होने वाले शो ‘न‍िमकी मुख‍िया’ में दादी मां का क‍िरदार न‍िभा रही थीं। ‘निमकी मुखिया’ सीर‍ियल में वो इमरती देवी के क‍िरदार में थीं।

अभी हाल ही में उन्हें स्टार प्लस के टीवी सीरियल ‘निमकी मुखिया’ में देखा गया था। इस सीरियल में उन्होंने इमरती देवी का किरदार निभाया था। मीडिया र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक प‍िछले द‍िनों रीता भादुड़ी की सेहत में गिरावट आई थी। 65 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह चुकीं रीता भादुड़ी पिछले काफी समय से कई सारे स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रही थी।

बीते वर्ष ही इस बात का खुलासा हुआ था कि उनकी किडनी काफी कमजोर हो गई है। उनकी किडनी में समस्या बताई गई थी, जिसकी वजह से उन्हें हर दूसरे दिन उन्हें डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। खराब सेहत के बावजूद रीता अपनी शूट‍िंग को पूरा कर रही थी।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here