योगी इफेक्ट: शाकाहारी खाना देख दूल्हे ने शादी से किया इनकार, दुल्हन की किसी और से हुई शादी

0

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने का असर मुजफ्फरनगर में एक शादी में भी देखने को मिला। दरअसल, दूल्हे ने यह देखकर शादी से इनकार कर दिया कि बारातियों के लिए खाने में सिर्फ शाकाहारी व्यंजन ही परोसे जा रहे थे।

पंचायत अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बुधवार(26 अप्रैल) को कुल्हेडी गांव में हुई। मांसाहारी भोजन नहीं परोसे जाने पर बाराती नाराज हो गए। जिसके बाद दुल्हन के परिवार ने उन्हें मनाने का प्रयास किया और कहा कि बाजार में मांस की कमी के कारण वे मांसाहारी भोजन नहीं परोस सके।

इस विवाद का हल निकालने के लिए फौरन पंचायत की बैठक हुई, लेकिन अंत में दुल्हन ने उस व्यक्ति से शादी करने से इनकार कर दिया। हालांकि, दुल्हन के परिवार के लिए इस पूरे घटनाक्रम का अंत सुखद रहा और शादी के मौके पर आए एक अतिथि ने दुल्हन से शादी करने का प्रस्ताव दिया जिसे महिला ने स्वीकार कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि पंचायत ने इस शादी के लिए सहमति दे दी। बता दें कि अवैध बूचड़खानों पर रोक के बाद यूपी में भैंस के मांस की कीमतें काफी बढ़ गई हैं और यह 400 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है जो पहले 150 रुपये प्रति किलो थी। वहीं, मटन की कीमत भी 350 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़कर 600 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

गौरतलब है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही कई अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई हुई। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों के साथ स्थानिय निवासियों को भी इस परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई मुस्लिम परिवारों को बारातियों को मीट खिलाने के लिए थाने की चक्कर लगा रहा है।

Previous articleविनोद खन्ना के अंतिम संस्कार में नए अभिनेताओं के नहीं पहुंचने पर भड़के ऋषि कपूर
Next articlePolice directed to record statement against Radhe Maa