बहुचर्चित व्यापम घोटाले ने ली एक और जान, मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने की खुदकुशी

0

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले ने एक और जान ले ली है, इस मामले में मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने आत्महत्या कर ली है, उनकी लाश उनके घर से मिली। प्रवीण यादव मध्य प्रदेश के मुरैना के रहने वाले था, प्रवीण का नाम इस घोटाले से प्रमुख तौर पर जुड़ा था। उन्होंने सुसाइड क्यों किया है इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है?

प्रवीण यादव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, परिजनों का आरोप है कि केस को लेकर लगातार पूछताछ से प्रवीण मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित महसूस कर रहा था। पिछले दो-तीन दिनों से वह काफी खामोश था, कोई रोजगार और व्यवसाय का साधन नहीं होने की वजह से भी उसके डिप्रेशन में होने की बात सामने आ रही है।

बता दें कि, व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले का खुलासा होने के बाद बड़ी संख्या में पीएमटी में गड़बड़ियां सामने आई थीं। इस मामले की एसटीएफ (विशेष कार्य बल), एसआईटी (विशेष जांच दल) की जांच के बाद वर्तमान में सीबीआई (केंद्रीय जांच दल) जांच चल रही है। इस घोटाले में मध्य प्रदेश के कई बड़े नेताओं का नाम सामने आया था, यहां तक कि एमपी के राज्यपाल रहे रामनरेश यादव का भी नाम आया था।

ख़बरों के मुताबिक, इस मामले में अब तक करीब 40 से ज्यादा लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है। घोटाले में घिरे गांधी मेडिकल कॉलेज के 47 छात्रों को बर्खास्त कर दिया गया था। इन सभी छात्रों पर 2008 से 2012 के बीच पीएमटी के जरिये गड़बड़ी कर दाखिला लेने का आरोप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here