राजस्थान में सीएम पद की दावेदारी पर चल रहा सस्पेंस खत्म, अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

0

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर चल रही उठापटक को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार (21 जुलाई) को खत्म कर दिया। शाह ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ही पार्टी का नेतृत्व करेंगी। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में भी पार्टी ने वसुंधरा राजे के चेहरे को आगे करके ही चुनाव लड़ा था।

@VasundharaBJP

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक दिवसीय संगठनात्मक प्रवास पर जयपुर पहुंचे। यहां पर उन्होंने बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक को भी संबोधित किया। अमित शाह ने यह तय कर दिया है कि वसुंधरा राजे राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी। 2003, 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने राजे के चेहरे पर ही भरोसा जताया था।

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक दरअसल, हाल में पार्टी के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने राजे के खिलाफ बगावत करते हुए बीजेपी छोड़ दी थी। साथ ही उन्होंने नई पार्टी का ऐलान किया था। ऐसे में वसुंधरा को लेकर बीजेपी में संशय की स्थिति बन गई थी। इस बार माना जा रहा था कि बीजेपी वसुंधरा राजे के अलावा किसी दूसरे चेहरे पर दांव खेल सकती है लेकिन अमित शाह ने सारे कयासों पर ब्रेक लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here