BJP ने जारी की नई सूची: मेनका और वरुण गांधी की सीट बदली, आज ही पार्टी में शामिल हुईं जयाप्रदा रामपुर से लड़ेंगी चुनाव

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार (26 मार्च) को 39 प्रत्याशियों की एक नई लिस्ट जारी की। पार्टी ने अपने वरिष्ट नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद कानपुर से बीजेपी सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट दिया है।

वरुण गांधी

कानपुर से जोशी की जगह अब सत्‍यदेव पचौरी चुनाव मैदान में हाेंगे। वहीं, जोशी की पुरानी लोकसभा सीट प्रयागराज (पहले इलाहाबाद) से उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया है।

इसके अलावा बीजेपी ने मेनका गांधी की सीट बदलते हुए उन्हें सुल्तानपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है जबकि उनके बेटे वरुण गांधी को मेनका गांधी की सीट पीलीभीत से मैदान में उतारा है। बता दें कि वरुण गांधी सुल्तानपुर से मौजूदा सांसद हैं। इस तरह भगवा पार्टी ने दोनों की सीटें अदला-बदली कर दी है।

जबकि आज ही बीजेपी में शामिल हुईं अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के खिलाफ रामपुर से टिकट दिया गया है।

बीजेपी ने अपने पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मुरली मनोहर जोशी से पहले ही कह दिया था कि वे आगामी आम चुनाव ना लड़ें। यह घटनाक्रम, उम्रदराज हो चुके अपने कई नेताओं को चुनाव में प्रत्याशी ना बनाने के पार्टी के फैसले की ही एक कड़ी है।

इस फैसले के तहत बीजेपी के संस्थापक और वरिष्ठ सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी को भी पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया है। इसके अलावा इस बार पार्टी ने आडवाणी सहित 80 साल से अधिक उम्र के अपने नेताओं बी सी खंडूरी, करिया मुंडा, कलराज मिश्रा और विजय चक्रवर्ती आदि को भी टिकट नहीं दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here