पीएम मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचने से पहले ही, वाराणसी पहुंचें नए नोटो से भरे दो ट्रक

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी फैसले का 1 महीने का वक़्त गुज़र चुका है। नोटबंदी के फैसले के बाद से जनता की परेशानियां अभी तक कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी वह भी नोटबंदी की चपेट में है। कैश की किल्लत ने बुनकरों को नए काम की तलाश में दूसरे शहरों की तरफ़ पलायन करने के लिए मजबूर कर दिया है।

वाराणसी

कैश का संकट झेल रहे वाराणसी के लोगों के लिए अब राहत भरी खबर आई है। रिजर्व बैंक ने कल रात करेंसी की भारी भरकम खेप बनारस पहुंचा दी है।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 22 दिसंबर के आने से पहले सुरक्षा व्यवस्था के बीच दो ट्रक से लाई गई करेंसी से वाराणसी व आसपास के सभी जिलों में नकदी संकट समाप्त होने की आशा है। बताया गया है कि लाई गई करेंसी दो हजार करोड़ से ज्यादा है।

इस खेप में आने वाले सभी नोट 100 व 500 रुपये के हैं। बैंक सूत्रों के मुताबिक कल तक बनारस के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के बैंकों के साथ ही चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, मऊ, मीरजापुर, भदोही, सोनभद्र आदि के लिए नई करेंसी भेज भी दी गई। इसके अलावा करैंसी कार्गो विमान से भी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here