लॉन्च के अगले ही दिन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ का ब्रेक डाउन, दूसरी ट्रेन से यात्रियों को लाया गया दिल्ली

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली से वाराणासी के लिए रवाना किए जाने के एक दिन बाद ही देश की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ शनिवार को वापस दिल्ली लौटते समय उत्तर प्रदेश के टुंडला के पास रुक गई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, टुंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर पहले चमरौला स्टेशन के पास सुबह करीब 6.30 बजे ट्रेन के सामने किसी पशु मवेशी पर चढ़ गई जिसके बाद वह रुक गई।

वंदे भारत एक्सप्रेस
फोटो: @PIB_India

ट्रेन तीन घंटे से भी ज्यादा देर तक रुकी रही, जिसके बाद ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ के यात्रियों को दूसरी ट्रेन में ले जाना पड़ा। अधिकारियों के अनुसार पटरी से अवरोध को हटाने के बाद सुबह 8.30 बजे ट्रेन का संचालन दोबारा हो सका। उन्होंने बताया कि ट्रेन का ट्रायल रन था, ट्रेन का कमर्शियल संचालन 17 फरवरी से शुरू होगा। बता दें कि शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाई थी।

गौरतलब है कि ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन अभी भी ट्रायल रन पर है और ये रविवार 17 फरवरी को पहली बार यात्रियों को लेकर नई दिल्ली से वाराणसी तक के अपने सफर पर निकलेगी। इससे पहले इस ट्रेन को रविवार के लिए अपने पहले कमर्शियल रन के लिए वाराणसी से दिल्ली वापस लाया जा रहा था।

समाचार एजेंसी एएनआई ने रेलवे मंत्रालय के हवाले से कहा, ‘वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6.30 बजे से टूंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर पहले रुक गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के सामने किसी पशु मवेशी पर चढ़ गई जिसके बाद वह रुक गई। ट्रेन का ट्रायल रन था, ट्रेन का कमर्शियल संचालन 17 फरवरी से शुरू होगा। अधिकारियों ने बताया कि अवरोध हटाने के बाद ट्रेन ने सुबह करीब सवा आठ बजे फिर से दिल्ली की यात्रा शुरू की।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here