BJP मंत्री का विवादित बयान, कहा- ‘उत्तराखंड में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा’

0

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक मंत्री ने एक अजीबो गरीब फरमान जारी कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। राज्य के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि अगर उत्तराखंड में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा। रूड़की में गुरुवार(6 मार्च) को एक निजी कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते हुए रावत ने यह बात कही।

साथ ही उन्होंने इसके लिए समय भी निर्धारित करते हुए कहा कि राष्ट्रगान रोज सुबह 10 बजे और राष्ट्रगीत शाम को चार बजे गाया जाए। रावत ने कहा कि सरकार जल्द ही राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान के गायन का समय भी तय करेगी।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के कार्यकर्ता रह चुके धन सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार जल्द ही राज्य में शिक्षा के लिए कुछ बदलाव करने जा रही है। उन्होंने कहा कि अब हर कॉलेज में सुबह राष्ट्रगान और शाम को राष्ट्रीय गीत अनिवार्य होगा। उनकी सरकार जल्द ऐसे प्रस्ताव पास करने जा रही है।

इसके साथ ही रावत ने छात्रों के लिए एक समान यूनिफॉर्म लाने की वकालत करते हुए कहा कि जल्द ही राज्य के स्नातक (ग्रेजुएट) और परास्नातक (पोस्ट ग्रेजुएट) छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। रावत ने कहा कि हम इन नियमों को जुलाई में शुरू होने वाले अगले शैक्षिक सत्र से लागू करेंगे।

वहीं, शुक्रवार को न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि अगर शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों में वंदे मातरम गाया जाएगा तो अच्छा होगा। मुझे नहीं लगता उत्तराखंड में किसी को दिक्कत होगी। इसे धर्म के साथ जोड़ना ठीक नहीं है। बता दें कि धन सिंह रावत वही मंत्री हैं, जिन्होंने इससे पहले राज्य की सभी विश्वविद्यालयों में राष्ट्र ध्वज फहराने को अनिवार्य किया था।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here