उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट की चाक चोबंद तैयारियां

0

देवभूमि उत्तराखंड में सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुपालन में आज सुबह 11 बजे से विधान सभा का विशेष सत्र शुरू होगा। इस विशेष सत्र में एक सूत्रीय कार्यक्रम के तहत फ्लोर टेस्ट होगा। इस दौरान उत्तराखंड से दो घंटे के लिए राष्ट्रपति शासन हटाया जाएगा।
harish-rawat-pti_650x400_41459139910

समाचार पत्र दैनिक जागरण के मुताबिक फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने शक्ति परीक्षण के लिए विधानसभा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इतना ही नहीं कोर्ट के निर्देश पर फ्लोर टेस्ट की 6 केमरों से विडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी।

Also Read:  (Video) दिल्ली के सरकारी अस्पताल के आईसीयू में कुत्तों की मौज

कई मायनों में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के लिए आज बड़ा दिन है। आज उन्हें विधानसभा में बहुमत साबित करना है।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट के उस फैसले पर रोक लगाने से इंकार कर दिया जिसमें कांग्रेस के 9 बाग़ी विधायकों को अयोग्य करार दिया गया था। इस फैसले के परिणामस्वरूप ये बाग़ी विधायक आज सदन में होने वाले विश्वास मत के दौरान वोट नहीं डाल पाएंगे। कांग्रेस के इन नौ बागी विधायक के फ्लोर टेस्ट के दौरान वोट न दल पाने के कारण बहुमत का आंकड़ा 32 का रह गया है।

Also Read:  भारतीय मूल की कमला हैरिस में है अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने की काबिलियत: रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here