उत्तराखंड सरकार ने 9 महीने में मेहमानों के चाय-नाश्ते पर खर्च कर दिए 68 लाख रुपये, RTI से हुआ खुलासा

0

उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार ने मेहमानों के चाय-नाश्ते पर बीते 9 महीने में सरकारी फंड से 68 लाख रुपये से अधिक खर्च कर दिए। एक सूचना का अधिकार (आरटीआई) में इस बात का खुलासा हुआ है। आपको बता दें कि राज्य में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत के बाद 18 मार्च 2017 को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Express Photo by Prem Nath Pandey

जनसत्ता के अनुसार, आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत सिंह गौनियों ने 19 दिसंबर, 2017 को मुख्यमंत्री रावत द्वारा चाय-नाश्ते के मद में किए गए खर्च के बारे में जानकारी मांगी थी। राज्‍य सचिवालय प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्‍तराखंड सरकार ने इस दौरान चाय-पानी पर कुल 68,59,865 रुपये खर्च कर दिए हैं। यह राशि मंत्रियों और व‍िभिन्‍न विभागों के अधिकारियों द्वारा अत‍िथियों के आवभगत में खर्च की गई।

ABP न्यूज की मानें तो आरटीआई के जवाब के मुताबिक त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार ने ये खर्चे 18 मार्च 2017 से 19 दिसंबर 2017 के बीच किए हैं। सचिवालय ने 22 जनवरी 2018 को यह जवाब दिया है। बता दें कि उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी ने 57 सीटों पर जीत का परचम लहराया था। 70 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस को सिर्फ 11 सीटें मिली थीं। अब इस सरकारी खर्च पर अब सोशल मीडिया यूजर्स मुख्यमंत्री रावत से सवाल पूछ रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here