डॉक्टर कफील खान को यूपी STF ने मुंबई से किया गिरफ्तार, CAA के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप

0

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के निलंबित डॉक्टर कफील खान को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। कफील खान पर आरोप है कि उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में CAA के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिया था। बता दें कि, कफील खान को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया था।

कफील खान
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, उनके ऊपर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में 12 दिसंबर, 2019 को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़काऊ बयान देने का आरोप है। बताया जा रहा है कि, 13 दिसंबर को उनके खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153-A के तहत केस दर्ज किया गया। जिसके बाद STF ने बुधवार को उन्हें मुंबई से गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि, कफील खान को 2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके बाद उन्हें 8 महीने से ज्यादा जेल में भी रहना पड़ा था।

गौरतलब है कि, देश भर में नागरिकात संशोधन कानून का विरोध जारी है। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि केंद्र की मोदी सरकार इस कानून को वापस ले। लेकिन मोदी सरकार अड़ी हुई है। न तो वह इस कानून को वापस ले रही है और न इसमें कोई बदलवा करने को तैयार है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here