उत्तर प्रदेश: प्रिंसिपल ने कथित तौर पर अस सलाम अलेकुल नहीं कहने पर छात्र को पीटा, निलंबित

0
2
File photo

उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने शाहजहांपुर में एक प्रिंसिपल को बेसिक शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। प्रिंसिपल पर आरोप है कि उसने बच्चों को इसलिए पीटा क्योंकि उन्होंने उससे सलाम वालेकुम की जगह पर गुड मॉर्निंग कहा था। मामले की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है।

प्रिंसिपल
File photo

मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रमुख सचिव और जिले की नोडल अफसर डिंपल वर्मा रविवार को जिले के दौरे पर आई थीं। इसी दौरान वह बिलहरी स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के दौरे पर गई थीं, इसी दौरान स्कूल का छठवीं का छात्र प्रियांशु भी ग्रामीणों के साथ पहुंच गया और उसने प्रमुख सचिव को बताया कि प्रधानाध्यापक चांद मियां से जब हम लोग गुड मॉर्निंग कहते हैं, तो वह कहते हैं कि हम से सलाम अलयकुम कहो।

उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र प्रियांशु ने कहा कि ‘हम लोग सलाम अलयकुम नहीं बोल पाते तो प्रधानाचार्य बुरी तरह पीटते हैं’। छात्र प्रियांशु ने पिटाई के दौरान अपनी गर्दन पर आई चोटें भी प्रमुख सचिव वर्मा को दिखाई. शर्मा ने बताया कि छात्र प्रियांशु की चिकित्सीय जांच कराई गई। साथ ही प्राथमिक जांच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है। इसके साथ ही प्रधानाध्यापक के निलंबन की कार्रवाई की जा रही है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया है। वहीं मामले की जांच कराई जा रही है। दूसरी ओर प्रधानाध्यापक चांद मियां ने छात्रों द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा और न ही बच्चों की पिटाई की है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी षड्यंत्र के तहत बदनाम किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here