आज तय होगा कौन बनेगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

0

आखिरकार राजनीतिक दृष्टि से देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) का वनवास खत्म हो गया। 15 साल बाद सत्ता में धमाकेदार वापसी करते हुए भाजपा ने प्रचंड बहुमत लाकर नया इतिहास रचा। बिखरे विपक्ष को पार्टी ने जहां धूल चटा दी, वहीं इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि नोटबंदी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कमी आई है।

केसरिया रंग में रंगा यूपी

उत्तर प्रदेश में पिछले डेढ़ दशक में सपा व बसपा की सरकारें रहीं थीं। अब सवाल ये है कि बीजेपी का संभावित मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल का जवाब आज(12 मार्च) शाम तक मिल जाएगा।

जी हां, भाजपा की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की आज(12 मार्च) होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के नाम तय किए जाएंगे। साथ ही त्रिशंकु विधानसभा वाले मणिपुर और गोवा में सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशा जाएगा।

भाजपा सूत्रों के अनुसार संसदीय बोर्ड की बैठक में नाम तय करने के बजाय उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षकों के नाम तय किए जाएंगे। होली (13 मार्च) के बाद दोनों राज्यों में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री का नाम घोषित किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा है कि दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद के लिए कोई फार्मूला तय नहीं है। वह विधायक या गैर विधायक भी हो सकता है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन भी किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here