यूपी निकाय चुनावः गौतमबुद्ध नगर समेत 25 जिलों में दूसरे चरण का मतदान जारी, मोहसिन रजा ने डाला वोट

0

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तर प्रदेश नगर पालिकाओं, नगर निकायों और नगर परिषदों (नगरीय निकाय चुनाव) के चुनाव के लिए गौतमबुद्ध और गाजियाबाद समेत 25 जिलों में दूसरे चरण का मतदान रविवार (26 नवंबर) सुबह 7.30 बजे जारी है, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों से लेकर बूथों तक सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लखनऊ में यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने वोट डाला।इस चरण में 3790 पदों के लिए 24638 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 1.29 करोड़ मतदाता इन प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मताधिकार के जरिए करेंगे। दूसरे चरण में छह नगर निगम, 51 नगर पालिका परिषद व 132 नगर पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं। राजधानी लखनऊ के साथ ही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, इलाहाबाद, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर सहित कुल 25 जिलों में रविवार को मतदान हो रहा है।

इन जिलों में डाले जा रहे हैं वोट

दूसरे चरण में मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फरुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, लखनऊ, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, श्रवस्ती, संत कबीर नगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी व भदोही में वोट डाले जा रहे हैं।

1 दिसंबर को आएंगे नतीजे

बता दें कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए यह चुनाव सबसे अहम है। निकाय चुनाव के नतीजे एक दिसंबर को आएंगे। ये चुनाव कुल तीन चरणों में होंगे। पहले चरण में 22 नवंबर को राज्य के 24 जिलों में मतदान हुआ था। वहीं दूसरे चरण में आज (रविवार) राज्य के 25 जिलों के मतदाता मतदान में भाग ले रहे हैं। जबकि तीसरे चरण में 29 नवंबर को बाकी 26 जिलों के मतदाता स्थानीय चुनाव के लिए मतदान करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here