पाकिस्तान ने कहा- अमेरिका घटती शक्ति, इसलिए चीन-रूस का करेंगे रुख

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दूतों ने कहा कि अमेरिका अब वैश्विक शक्ति नहीं है और अगर कश्मीर और भारत के संबंध में देश के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रूस का रुख करेगा।

भाषा की खबर के अनुसार, कश्मीर मुद्दे पर शरीफ के विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद को अमेरिका के शीर्ष थिंक टैंकों में शामिल ‘अटलांटिक काउंसिल‘ में चर्चा के समापन के बाद बुधवार को यह कहते सुना गया अमेरिका अब वैश्विक शक्ति नहीं है। वह घटती हुई शक्ति है। उसके बारे में भूल जाओ।

Also Read:  डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका के दौरे को देखते हुए हैदराबाद पुलिस ने सड़कों पर भीख मांगने पर लगाई रोक
Congress advt 2

सैयद के अतिरिक्त कश्मीर मामले पर एक अन्य दूत शाजरा मंसब कश्मीर में मौजूदा हालात और घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन की ओर वैश्विक समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के पाकिस्तानी प्रयासों के तहत इस समय अमेरिका में हैं। सैयद ने अमेरिका को यह चेतावनी भी दी कि अगर कश्मीर और भारत के संबंध में पाकिस्तान के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रूस का रुख करेगा।

Also Read:  International Court of Justice to hold public hearing in Jadhav case on May 15

उन्होंने 90 मिनट की चर्चा के समापन के बाद दर्शकों में से किसी एक सदस्य के प्रश्न का उत्तर देते हुए यह बात कही। इस चर्चा के दौरान उन्होंने कश्मीर और भारत पर उनके विचारों को प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर निराशा जताई। हालांकि सैयद की इस टिप्पणी को कैमरे पर रिकॉर्ड नहीं किया गया, लेकिन कक्ष के भीतर मौजूद लोगों ने इसे स्पष्ट रूप से सुना।

Also Read:  पाक का आरोप, शांतिपूर्ण मकसद के लिए मिले परमाणु सामग्री से हथियार बना रहा है भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here