पाकिस्तान ने कहा- अमेरिका घटती शक्ति, इसलिए चीन-रूस का करेंगे रुख

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दूतों ने कहा कि अमेरिका अब वैश्विक शक्ति नहीं है और अगर कश्मीर और भारत के संबंध में देश के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रूस का रुख करेगा।

भाषा की खबर के अनुसार, कश्मीर मुद्दे पर शरीफ के विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद को अमेरिका के शीर्ष थिंक टैंकों में शामिल ‘अटलांटिक काउंसिल‘ में चर्चा के समापन के बाद बुधवार को यह कहते सुना गया अमेरिका अब वैश्विक शक्ति नहीं है। वह घटती हुई शक्ति है। उसके बारे में भूल जाओ।

Also Read:  Nawaz Sharif warns army not to shield militants amid isolation

सैयद के अतिरिक्त कश्मीर मामले पर एक अन्य दूत शाजरा मंसब कश्मीर में मौजूदा हालात और घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन की ओर वैश्विक समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के पाकिस्तानी प्रयासों के तहत इस समय अमेरिका में हैं। सैयद ने अमेरिका को यह चेतावनी भी दी कि अगर कश्मीर और भारत के संबंध में पाकिस्तान के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रूस का रुख करेगा।

Also Read:  जानिए क्यों सुहागरात को दूल्हा-दुल्हन के कमरे में साथ जाती है ये महिला

उन्होंने 90 मिनट की चर्चा के समापन के बाद दर्शकों में से किसी एक सदस्य के प्रश्न का उत्तर देते हुए यह बात कही। इस चर्चा के दौरान उन्होंने कश्मीर और भारत पर उनके विचारों को प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर निराशा जताई। हालांकि सैयद की इस टिप्पणी को कैमरे पर रिकॉर्ड नहीं किया गया, लेकिन कक्ष के भीतर मौजूद लोगों ने इसे स्पष्ट रूप से सुना।

Also Read:  Pakistan rules out bullet trains in near future; says no market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here