सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद अमेरिका ने की भारत-पाक से तनाव कम करने की अपील

0
>

पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र द्वारा सूचीबद्ध आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने का कड़ा संदेश देते हुए व्हाइट हाउस ने आज भारत एवं पाकिस्तान के बीच तनाव कम किए जाने की अपील की।

व्हाहट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं आपको यह बता सकता हूं कि हमने क्षेत्र से मिली कुछ रिपोर्ट देखी हैं। इन रिपोर्टों में यह रिपोर्ट भी शामिल है कि भारत एवं पाकिस्तान की सेनाएं एक दूसरे के संपर्क में हैं और हम तनाव कम करने के लिए भारत एवं पाकिस्तान के बीच जारी वार्ता को प्रोत्साहित करते हैं।

Also Read:  20 बॉयफ्रेंड बना कर सभी से लिए 20 आईफोन, उसके बाद की कहानी सुन कर चौंक जाएंगे आप

भाषा की खबर के अनुसार, अर्नेस्ट ने कहा कि अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसान राइस ने कल अपने भारतीय समकक्ष अजित डोभाल से बात की और कहा कि अमेरिका चाहता है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित किए गए लश्कर ए तैयबा एवं जैश ए मोहम्मद समेत आतंकवादी संगठनों से निपटे और उनकी वैधता खत्म करे।

Also Read:  आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उतरा गूगल, फेसबुक, ट्विटर और माइक्रोसाॅफ्ट

उन्होंने कहा, राजदूत सुसान ने यह स्पष्ट किया कि अमेरिका क्षेत्र में सीमा पार से आतंकवाद के खतरे को लेकर चिंतित है। अमेरिका पूरी उम्मीद करता है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र द्वारा सूचीबद्ध आतंकवादियों एवं आतंकवादी संगठनों से निपटने एवं उन्हें अवैध घोषित करने के लिए प्रभावशाली कार्रवाई करेगा।

Also Read:  बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला: SC के फैसले पर उमा भारती बोलीं- 'कोई साजिश नहीं थी, सब खुल्लम खुल्ला था'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here