महिलाओं के खिलाफ आवाज उठाने वाली आर्टिस्ट को सोशल मीडिया पर किया गया ट्रोल

0

कुछ दिनों पहले ए.आर. रहमान वाला उर्वशी का गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस गाने का नया फेमिनिस्‍ट वर्जन सामने आया था, जो इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं ये वर्जन कई युवाओं में खूब पसंद आ रहा है तो कुछ लोग इस गाने को नापसंद कर रहे है और उन्होंने वीडियो बनाने वालों को कोसने, धमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

महिलाओं के खिलाफ आवाज

बता दें कि, इस गाने को मानव अधिकार के लिए काम करने वाली संस्था ब्रेकथ्रू इंडिया (Breakthrough India ) ने अपने फेसबुक पेज पर जारी किया था। जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही ब्रेकथ्रू इंडिया (Breakthrough India ) ने लिखा है कि गाने के रिलीज होने के 22 साल बाद हमने फिर से बनाने का सोचा ताकि महिलाओं की हालत को दिखा सकें। इस गाने के जरिये महिलाओं के हक की बात हो रही है। यह गाना 23 फरवरी को शेयर किया गया था और अब तक इसे 1.7 मिलियन लोग देख चुके हैं।

Urvashi Feminist Remix

22 years after it was released, we decided to work on it again to reflect the realities of women. There is just one message that we wish to convey with this video… Girl, you're awesome. There will be those who will want to keep you subdued. But remember, that it's all bullshit. #FeministRemix #Urvashi Copyright: Venus Worldwide Entertainment Pvt. Ltd & original composition by A.R.Rahman

Posted by Breakthrough India on Thursday, February 23, 2017

 

इस गाने की पॉप्युलैरिटी बढ़ने के साथ-साथ इसमें काम करने वाले आर्टिस्ट की मुसीबत भी बढ़ रही है। इन्हें ऑनलाइन बुरा भला कहा जा रहा है। आर्टिस्ट्स का एनजओ से कहना है कि वह इन हेट मैसेज के लिए एक स्टेटमेंट जारी करें। मीडिया रिपोर्ट के अमुसार, एनजीओ का कहना है कि इस वीडियो का मकसद केवल जेंडर इक्वैलिटी और महिलाओं की आजादी का जश्न मनाना था। लेकिन इस वीडियो को इंटरनेट पर ट्रॉल करने वाले इसका असली मैसेज नहीं समझ रहे हैं और वीडियो में काम करने वाले आर्टिस्ट पर कमेंट कर रहे हैं।

OFFICIAL STATEMENT BY BREAKTHROUGH INDIA: This past week, we decided to make a feminist remix of the popular 90's song…

Posted by Breakthrough India on Monday, February 27, 2017

 

यूट्यूब पर एक यूजर ने लिखा, मैं नहीं जानता कि वह कांच की छत तोड़ सकती है नहीं लेकिन अगर यह इसी तरह नाचती रही तो छत जरूर तोड़ देगी। इस कमेंट के कुछ ही मिन्टों के बाद ब्रेकथ्रू इंडिया (Breakthrough India ) ने अपने फेसबुक पेज से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, हम केवल महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर एक मैसेज देने की कोशिश की थी। यह वीडियो वायरल हो गया, कई न्यूज साइट्स ने इसे कवर किया। हम इसके लिए उनका शुक्रिया करना चाहेंगे।

लेकिन वीकएंड पर हमारी टीम मेंबर्स को सोशल मीडिया पर टार्गेट किया गया, उन्हें असुरक्षित महसूस करवाया गया। अगर आपको यह वीडियो पसंद आती है तो बहुत अच्छी बात है। लेकिन अगर आपको यह वीडियो पसंद नहीं आ रही है तो भी हमें बताएं। लेकिन किसी को व्हेल कहना गाली देने के बराबर है, यह एक हमला है। हम उन सभी लोगों का शुक्रिया करना चाहते हैं जिन्होंने हमें पसंद किया और सपोर्ट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here