उड़ी हमले के बाद, दिल्ली पुलिस कर रही ‘वी.आई.पी’ व्यक्तियों की सुरक्षा की समीक्षा

0

उड़ी में हुए हमले और राष्ट्रीय राजधानी में आतंकी खतरे की खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अतिविशिष्ट व्यक्तियों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा कर रही है।

अतिविशिष्ट व्यक्तियों को दी जा रही सुरक्षा में अगर कोई खामी है तो उसने दूर करना, मॉक ड्रिल तथा अधिकारियों को नियमित जानकारी देना आदि सुरक्षा ऑडिट में शामिल है।

Also Read:  Delhi can become a desert if green cover goes: HC

भाषा की खबर के अनुसार, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फिलहाल हमने जेड प्लस, और जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों की सुरक्षा का ऑडिट पूरा कर लिया है। हमने वाई और एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों की सुरक्षा का ऑडिट शुरू किया है और इसे अगले हफ्ते तक पूरा कर लिया जाएगा।

Also Read:  PM मोदी के ‘रेनकोट’ वाले बयान पर भड़के ट्विटर यूजर्स, ओवैसी ने पूछा- 2002 में नरसंहार के वक्त आपने क्या पहना था?

व्यक्ति को खतरे की आशंका के आधार पर सुरक्षा श्रेणी को जेड प्लस :सर्वोच्च स्तर: जेड, वाई और एक्स की चार श्रेणियों में विभाजित किया गया है। सुरक्षा कवर में आने वाले व्यक्तियों में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और सशस्त्र बलों के प्रमुख शामिल है।

Also Read:  दलितों ने की गोरक्षकों से सुरक्षा की मांग

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि आमतौर पर सुरक्षा ऑडिट 15 अगस्त और 26 जनवरी से पहले किया जाता है लेकिन उड़ी हमले के बाद और मौजूदा त्यौहारी मौसम को देखते हुए इंतजामों की समीक्षा करना जरूरी महसूस हुआ क्योंकि अधिक संख्या में लोग गणमान्य व्यक्तियों से मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here