उड़ी हमला: आतंकवादी हमले की जांच के लिए NIA ने दर्ज की FIR

0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने जम्मू..कश्मीर के उरी में सेना के प्रतिष्ठान पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए आज मामला दर्ज किया। सेना प्रतिष्ठान पर चार पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 18 सैनिक शहीद हो गए और कई अन्य जख्मी हो गए थे।

एनआईए ने जम्मू..कश्मीर पुलिस से जांच अपने हाथ में ली है जिसने रविवार को मामला दर्ज किया था और यहां से 102 किलोमीटर दूर उरी में सेना प्रतिष्ठान में मौजूद साक्ष्यों को जुटाना शुरू किया था।

Also Read:  नोटबंदी पर शिवसेना का पीएम मोदी से सवाल, क्‍या जनता अब भी आपका समर्थन करेगी?, जनता को सड़क पर खड़ा कर दिया मोदी सरकार ने

भाषा की खबर के अनुसार, जैश ए मोहम्मद आतंकवादी समूह के चार आतंकवादियों से हथियार और गोला बारूद के अलावा दो मोबाइल फोन और दो जीपीएस उपकरण बरामद किए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उरी में डेरा डाले हुए एनआईए की टीम चार अज्ञात आतंकवादियों के डीएनए के नमूने जुटाएगी और राज्य एवं देश के विभिन्न जेलों में बंद जैश के आतंकवादियों को उनकी तस्वीरें दिखाई जाएंगी।

Also Read:  "ये हवा से TV पे और TV से हवा में मार करने वाली लंबी दूरी की मोदी मिसाइल ... बस यही है हमारा मुंहतोड़, कानफोड़ करारा जवाब।"

उन्होंने कहा कि चार में से दो शव कमर से नीचे जले हुए हैं।

सूत्रों ने बताया कि आग के कारण जहां एक जीपीएस उपकरण क्षतिग्रस्त हो गया है वहीं तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से दूसरे जीपीएस की जांच हो रही है ताकि आतंकवादी जिस रास्ते से आए थे उनका पता लगाया जा सके और यह भी पता लगाया जा सके कि क्या स्थानीय स्तर पर उनको सहयोग मिला है।

Also Read:  न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज, संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल नवाज़ शरीफ को देंगी करारा जवाब

जिस स्थान पर हमला हुआ है वह नियंत्रण रेखा से महज छह किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here