उड़ी हमला: आतंकवादी हमले की जांच के लिए NIA ने दर्ज की FIR

0
>

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने जम्मू..कश्मीर के उरी में सेना के प्रतिष्ठान पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए आज मामला दर्ज किया। सेना प्रतिष्ठान पर चार पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 18 सैनिक शहीद हो गए और कई अन्य जख्मी हो गए थे।

एनआईए ने जम्मू..कश्मीर पुलिस से जांच अपने हाथ में ली है जिसने रविवार को मामला दर्ज किया था और यहां से 102 किलोमीटर दूर उरी में सेना प्रतिष्ठान में मौजूद साक्ष्यों को जुटाना शुरू किया था।

Also Read:  अमानतुल्ला खान सिर्फ एक मुखौटा हैं, उनके पीछे से कोई और बोल रहा है: कुमार विश्वास

भाषा की खबर के अनुसार, जैश ए मोहम्मद आतंकवादी समूह के चार आतंकवादियों से हथियार और गोला बारूद के अलावा दो मोबाइल फोन और दो जीपीएस उपकरण बरामद किए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उरी में डेरा डाले हुए एनआईए की टीम चार अज्ञात आतंकवादियों के डीएनए के नमूने जुटाएगी और राज्य एवं देश के विभिन्न जेलों में बंद जैश के आतंकवादियों को उनकी तस्वीरें दिखाई जाएंगी।

Also Read:  कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच सुलह कराने में नाकाम रहे राजू श्रीवास्तव, घटती जा रही है शो की लोकप्रियता

उन्होंने कहा कि चार में से दो शव कमर से नीचे जले हुए हैं।

सूत्रों ने बताया कि आग के कारण जहां एक जीपीएस उपकरण क्षतिग्रस्त हो गया है वहीं तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से दूसरे जीपीएस की जांच हो रही है ताकि आतंकवादी जिस रास्ते से आए थे उनका पता लगाया जा सके और यह भी पता लगाया जा सके कि क्या स्थानीय स्तर पर उनको सहयोग मिला है।

Also Read:  Day after surgical strikes, PM Modi likely to review border situation

जिस स्थान पर हमला हुआ है वह नियंत्रण रेखा से महज छह किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here