UPSC NDA I, II Result 2020 Declared: UPSC ने upsc.gov.in पर जारी किया NDA का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

0

UPSC NDA I, II Result 2020 Declared: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार शाम को अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा (NA) I और II परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

UPSC
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

UPSC NDA Result 2020 ऐसे करें चेक:

  • सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं
  • होम पेज पर, ‘Written Result- National Defence Academy and Naval Academy Exam 2020’ के लिंक पर क्लिक करें।
  • यूपीएससी एनडीए 2020 परिणाम पीडीएफ स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • रिजल्ट को डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए रख लें।

गौरतलब है कि, यूपीएससी ने देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 6 सितंबर को एनडीए परीक्षा का आयोजन किया था। लिखित परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू देना होगा जो कि सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित किया जाएगा। लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबासइट joinindianarmy.nic.in पर स्वयं को रजिस्टर करना होगा।

इसके बाद उम्मीदवारों को चयन केंद्र और एसएसबी इंटरव्यू की तारीखें आवंटित की जाएंगी। अपने सभी ऑरिजनल डॉक्यूमेंट एसएसबी इंटरव्यू के समय दिखाने होंगे।

Previous article“जवानों को ‘नॉन बुलेटप्रूफ’ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ का जहाज़!”: राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर तंज
Next articleशर्मनाक: चेन्नई सुपर किंग्स का IPL में खराब प्रदर्शन, महेंद्र सिंह धोनी की 5 वर्षीय बेटी जीवा को मिली रेप की धमकी; इरफान पठान ने ट्रोल्स को दिखाया आईना, कई अन्य हस्तियों ने भी लगाई लताड़