UPSC CMS Result 2020 Declared: चिकित्सा सेवा परीक्षा का परिणाम upsc.gov.in पर घोषित, ऐसे करें चेक

0

UPSC CMS Result 2020 Declared: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने गुरुवार (12 नवंबर, 2020) को अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर संयुक्त चिकित्सा सेवा लिखित परीक्षा 2020 के परिणाम घोषित कर दिए। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार upsc.gov.in पर उपलब्ध मेरिट सूची की जांच कर सकते हैं।

UPSC

जारी प्रेस नोटिस के अनुसार लिखित परीक्षा के आधार चयन प्रक्रिया के अगले चरण इंटरव्यू/पर्सनालिटी टेस्ट के लिए सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार यूपीएससी सीएम रिजल्ट 2020 के अंतर्गत अपना रोल नंबर आयोग द्वारा जारी लिस्ट में देख सकते हैं।

बता दें कि, यूपीएससी द्वारा सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा 2020 का आयोजन 22 अक्टूबर 2020 को किया गया था।जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास कर ली है उन्हें साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण के लिए उपस्थित होना होगा। उन्हें 24 नवंबर से 4 दिसंबर तक विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) ऑनलाइन भरना होगा। UPSC CMS इंटरव्यू का शेड्यूल तय समय में जारी किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि, यूपीएससी सीएमएस रिजल्ट 2020 नोटिस के अऩुसार जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में प्रोविजिनल तौर पर सफल घोषित किया गया है। इन उम्मीदवारों के विवरणों की आयोग द्वारा जांच की जानी है। उम्मीदवारों को पर्सनालिटी टेस्ट के समय सभी डॉक्यूमेंट्स का ओरिजिनल कॉपी प्रस्तुत करनी होगी। इसलिए सभी उम्मीदवारों को आवेदन में भरे गये विवरणों के अनुसार डॉक्यूमेंट्स को चेक कर लें और इंटरव्यू के लिए तैयार कर लें।

UPSC CMS रिजल्ट 2020 की जांच ऐसे करें:

  • सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर, CMS रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें मेरिट लिस्ट होगी
  • मेरिट सूची में अपना रोल नंबर देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here