UPSC Civil Services Main Exam Admit Card 2020: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड upsc.gov.in पर जल्द होंगे जारी, 8 जनवरी 2021 को आयोजित होगी परीक्षा

0

UPSC Civil Services Main Exam Admit Card 2020: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है। परीक्षा 8 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी, जिसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी सीएसई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करना होगा। एडमिट कार्ड संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किए जाएंगे।उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉगिन पेज पर जाकर अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी या रोल नंबर और जन्मतिथि के द्वारा लॉगिन करना होगा।

UPSC

यूपीएससी ने परीक्षा की अधिसूचना में कहा था, “परीक्षा शुरू होने से लगभग 3-4 सप्ताह पहले योग्य उम्मीदवारों के लिए ई-एडमिट कार्ड को परीक्षा के टाइम टेबल के साथ आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।” 4 अक्टूबर को आयोजित हुई सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। कुल 10564 उम्मीदवार परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हैं।

प्रारंभिक परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंक सिविल सेवा परीक्षा की पूरी चयन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आयोग द्वारा जारी किए जाएंगे। सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की घोषणा के बाद, UPSC ने मुख्य परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों से टॉम रजिस्टर मांगा था। पंजीकरण प्रक्रिया 28 अक्टूबर से 11 नवंबर तक खुली थी।

यूपीएससी सिविल सेवा मेन एडमिट कार्ड 2020 कैसे डाउनलोड करें:

  • सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा होगा- “UPSC Civil Services Main 2020 ई- एडमिट कार्ड”
  • उसके बाद अपना UPSC रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें।
  • उसके बाद UPSC सिविल सेवा मेन एडमिट कार्ड 2020 प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here