UPSC CDS 2 final result 2019: UPSC कंबाइंड डिफेंस सर्विसेस परीक्षा 2019 के फाइनल नतीजे upsc.gov.in पर जारी

0

UPSC CDS 2 final result 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन 2 परीक्षा 2019 (CDS 2 Exam 2019) के परिणाम की घोषणा कर दी है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

UPSC

यूपीएससी द्वारा सीडीएस 2 एग्जाम 2019 के लिए जारी फाइनल मेरिट लिस्ट में कुल 196 उम्मीदवारों को जगह दी गई है। नीतीजे यूपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के नीचे पीडीएफ में चेक किए जा सकते हैं। यहां पास हुए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट में पूरी विस्तृत जानकारी के साथ रोल नंबर भी दिए गए हैं।

UPSC कंबाइंड डिफेंस सर्विसेस परीक्षा 2019 के फाइनल नतीजे ऐसे करें चेक:

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • एक PDF पेज खुल जाएगी।
  • परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • यूपीएससी सीडीएस II परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें।

कुल तीन लिस्ट तैयार हुई है। इसमें यूपीएससी द्वारा सितंबर 2019 में ली गई सीडीएस परीक्षा, एसएसबी (SSB) द्वारा इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA, Dehradun) के 149वें कोर्स में एडमिशन के लिए हुए इंटरव्यू, इंडियन नेवल एकेडमी (INA) और इंडियन एयरफोर्स एकेडमी (IAFA) ट्रेनिंग कोर्स के लिए चयनित उम्मीदवारों के नाम हैं।

सीडीएस के पहले चरण की परीक्षा का आयोजन सितंबर 2019 में किया गया था। यूपीएससी ने बताया है कि ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी द्वारा फाइनल रिजल्ट घोषित होने के बाद अभ्यर्थी यूपीएससी की वेबसाइट पर अपने अंक देख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here