UPPSC PCS Prelims Result 2020 Declared: पीसीएस और एसीएफ/आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम uppsc.up.nic.in पर घोषित, 5573 अभ्यर्थी सफल

0

UPPSC PCS Prelims Result 2020 Declared: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा-2020 के अंतर्गत पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। पीसीएस और एसीएफ/आरएफओं की प्रारंभिक परीक्षा में कुल 5573 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है। जो उम्मीदवार यूपीपीएससी प्रिलिम्स 2020 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना रोल नंबर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देख सकते हैं।

UPPSC

आयोग द्वारा 21 नवंबर 2020 को जारी यूपीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 नोटिस के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए कुल 5393 उम्मीदवारों को और एसीएफ आरएफओ मुख्य परीक्षा के लिए कुल 180 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है, जिनके रोल नंबर की लिस्ट आयोग ने जारी की है।

ऐसे देखें यूपीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020:

  • अपना यूपीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.inपर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर न्यूज सेक्शन में दिए गए संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ फॉर्मेट में खुलेगा।
  • उम्मीदवार इस लिस्ट में अपना रोल नंबर सर्च करके चेक कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट लेने के साथ ही साथ सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों के लिए सेव करके रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here