बिहार : उपेंद्र कुशवाहा ने की रोलोसपा की प्रदेश इकाई अध्यक्ष के नाम की घोषणा

0

केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष के रूप में पूर्व सांसद भूदेव चौधरी के नाम की रविवार को घोषणा की. रालोसपा के प्रवक्ता अभयानंद सुमन ने बताया कि उनकी पार्टी की राज्य समिति की रविवार को पटना में संपन्न बैठक के दौरान रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष मनोनीत करने के लिए अधिकृत किया गया, जिसके बाद उन्होंने इस पद के लिए पूर्व सांसद भूदेव चौधरी के नाम की घोषणा की.

Also Read:  जयललिता की अंतिम यात्रा शुरू, मरीना बीच पर लाखों समर्थकों का हुजूम

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने बताया कि रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर शंभुनाथ सिन्हा और सत्यानंद दांगी को महासचिव मनोनीत किया है. रालोसपा के आंतरिक चुनाव के क्रम में रविवार को पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के मनोनयन के बाद आगामी 25 सितंबर को नई दिल्ली में पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया जाएगा.

Also Read:  कोयला घोटाला मामले में पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता सहित 3 दोषी करार
Congress advt 2

उल्लेखनीय है कि रालोसपा के बागी सांसद अरूण कुमार के नेतृत्व वाले विक्षुब्ध गुट ने पूर्व में ही विधायक ललन पासवान को रालोसपा की राज्य इकाई का अध्यक्ष घोषित कर दिया था, जिसके बाद एनडीए के घटक दल रालोसपा ने गत 19 अगस्त को अरुण कुमार और ललन पासवान को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया था.

रालोसपा ने पिछला लोकसभा चुनाव बीजेपी सहित एनडीए के अन्य घटक दलों के साथ मिलकर लड़ा था. उसके कुशवाहा और अरुण सहित कुल तीन सांसद हैं तथा पिछले साल संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में पासवान सहित उसके दो विधायक विजयी हुए थे.

Also Read:  'मोदी पर भरोसा रखिए वे रास्‍ता ढूंढ़ लेंगे' कहने वाले परेश रावल पर भड़का लोगों का गुस्सा

इस बीच, रालोसपा के विक्षुब्ध गुट के प्रवक्ता मनोज लाल दास मनु ने रविवार को पटना में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चौधरी के मनोनयन को अवैध और असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि गत 17 अगस्त को कुशवाहा को पार्टी के राष्ट्रीय पद से हटा दिए जाने के साथ अरुण कुमार को पार्टी का नया प्रमुख बनाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here