केंद्रीय मंत्रिमंडल से आज इस्तीफा दे सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा, NDA की बैठक में नहीं होंगे शामिल

0

आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीद मुताबिक सीटें नहीं मिलने से आहत आरएलएसपी प्रमुख व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार (10 दिसंबर) को बीजेपी के नेतृत्व वाले राजग का साथ छोड़ सकते हैं। इससे बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं।

उपेंद्र कुशवाहा
Photo: India Today

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख पिछले कुछ सप्ताहों से बीजेपी और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के बीजेपी के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे हैं। दूसरी ओर बीजेपी और जदयू के बीच बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है।  वहीं, समाचार एजेंसी से बात करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि वो एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

रालोसपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा ‘कुशवाहा आज भाजपा से अपनी राह अलग करने की घोषणा कर सकते हैं। वह केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे देंगे।’ रालोसपा विपक्ष से हाथ मिला सकती है जिसमें लालू प्रसाद की राजद और कांग्रेस शामिल हैं। बता दें कि बिहार से लोकसभा में 40 सांसद आते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपेंद्र कुशवाहा आज दोपहर 2 बजे दिल्ली में अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कैबिनेट से इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं, इस्तीफे के बाद वह विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here