WhatsApp के डिलीट मैसेज फीचर में होने जा रहा है यह बड़ा बदलाव!

0

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप ने कुछ महीने पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का फीचर ‘delete for everyone’ जारी किया था। लेकिन अब व्हाट्सऐप में एक बड़ा बदलाव होने वाला है, जिसकी वजह से उसके ‘Delete for Everyone’ फीचर में भी बदलाव आ जाएगा।

व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक, भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का रिक्वेस्ट यदि 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड तक नहीं मिलता है तो मैसेज डिलीट नहीं होगा। उदाहरण के लिए यदि आपने किसी को गलती से कोई मैसेज भेज दिया है और उसे आपने डिलीट भी कर दिया लेकिन जिसको आपने मैसेज भेजा है और उसका मोबाइल बंद है तो आपका मैसेज डिलीट नहीं होगा। यदि 13 घंट 8 मिनट और 16 सेकेंड के बीच में मोबाइल ऑन हो जाता है तो मैसेज डिलीट हो जाएगा लेकिन इस अवधि के बाद नहीं होगा।

बता दें कि इस फीचर को पिछले साल लॉन्च किया गया था, इसके चलते यूजर बातचीत के दौरान भेजे गए किसी भी मेसेज को डिलीट कर सकता है, जिसके बाद वह किसी को भी नहीं दिखाई देगा। शुरुआत में इस फीचर के तहत यूजर को सिर्फ 7 मिनट की लिमिट दी गई थी। बाद में इसे बढ़ाकर 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड्स कर दिया गया था।

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक, कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स को ध्यान में रख कर उठाया है, जो रिवोक मैसेज का गलत फायदा उठाकर हफ्तों, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं। हांलाकि, यह फीचर कब अपडेट होगा, इस बार में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि यह फीचर आने वाले हफ्तों में लॉन्च हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here