फिल्मी अंदाज में नवविवाहिता ने छोड़ी पति का घर! कहा- ‘जब तक शौचालय नहीं, तब तक ससुराल नहीं’

0

उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना गांव की एक नवविवाहिता ने घर में शौचालय न होने पर फिल्मी अंदाज में अपनी ससुराल छोड़ दी है। उसका कहना है कि ‘जब तक शौचालय नहीं, तब तक ससुराल नहीं।’

प्रतिकात्मक फोटो : The Indian Express

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक महोबा जिले के खन्ना गांव में एक मई को ब्याह कर आई सुनीता (20) घर में शौचालय न होने पर परिजनों के साथ अपने मायके लौट गई है और उसने अपने पति से कहा कि जब तक शौचालय नहीं, तब तक ससुराल नहीं।

सुनीता के पति देवीदास प्रजापति ने मंगलवार (8 मई) को IANS को बताया कि उसकी पत्नी ने विदा होकर ससुराल आते ही बता दिया था कि वह अपने मायके में बाहर कभी शौच के लिए नहीं गई और यहां भी बाहर नहीं जाएगी। वह अपने परिजनों को बुलाकर मायके मध्य प्रदेश के लौंड़ी लौट गई है और शौचालय निर्माण न होने तक वापस न आने का निर्णय लिया है।

देवीदास ने बताया कि पत्नी को वापस बुलाने के लिए वह खुद शौचालय का गड्ढा खोद कर निर्माण कराएगा। वहीं, इस मामले में गांव की प्रधान सुमन सिंह ने बताया कि शौचालय विहीन पात्र लोगों को गड्ढा खोदने के बाद प्रथम किस्त के रूप में छह हजार रुपये दिए जाते हैं। देवीदास ने अब तक गड्ढा नहीं खोदा, इसलिए धनराशि अवमुक्त नहीं की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here