यूपी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए काशी में अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री ने डाला अपना डेरा

0

उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव में सातवें चरण की वोटिंग से पहले हर राजनीतिक दल पूरा जोर लगा रही है। इस बीच बीजेपी के लिए नाक का सवाल बनी वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (4 मार्च) को रोड शो किया और तीन दिन तक वही पर रहने का निर्णय लिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री भी बनारस में ही डेरा डालकर रणनीति बनाने में जुटे हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव

वहीं पूर्वांचल में मोदी मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों और सांसदों की साख भी दांव पर लगी है। बता दें कि, पूर्वाचल में आठ मार्च को मतदान होना है। प्रधानमंत्री ने जहां अपनी रैलियों के माध्यम से पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं मोदी मंत्रिमंडल में शामिल पूर्वाचल के कई मंत्रियों व पूर्वांचल के दर्जनभर सांसदों की जमीनी हकीकत की भी परीक्षा होगी।

वहीं बीजेपी का मीडिया सेंटर और पूरा ऑफिस इस समय बनारस में जमा हुआ है। पूर्वांचल के जिन जिलों में चुनाव बाकी हैं वहां प्रचार की कमान संभालने वाले कुछ नेताओं से शाह हमेशा उन नेताओं से बातचीत करते रहते है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस समय बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता बनारस में डेरा डाले हुए हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव

अमित शाह, रविशंकर प्रसाद, श्रीकांत शर्मा, संतोष गंगवार, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल तथा अरुण जेटली आदि यहां निजी स्तर पर लोगों से मिल रहे हैं। पार्टी ने अलग-अलग तबकों को जोड़ने की जिम्मेदारी भी अलग-अलग नेताओं को दी है। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विधानसभा की आठ सीटों में से तीन ही बीजेपी के पास हैं। गौरतलब है कि शनिवार (4 मार्च) को पीएम मोदी ने वाराणसी में रोड शो किया था, इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया। पीएम की एक झलक पाने के लिए वाराणसी की सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा।

'स्पीक अप इंडिया' का दूसरा एपिसोड, 'मोदी की कथनी और करनी में फ…

'स्पीक अप इंडिया' का दूसरा एपिसोड, 'मोदी की कथनी और करनी में फर्क है'

Posted by जनता का रिपोर्टर on Monday, 6 March 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here