उत्तर प्रदेश: एक्सप्रेस वे पर चलती बाइक में लगी आग, पुलिस ने 4 किलोमीटर पीछाकर ऐसे बचाई परिवार की जान, देखिए वीडियो

0

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में मुस्तैद पुलिसकर्मियों की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के अनुसार, इटावा में एक बाइक सवार व्यक्ति अपने परिवार के साथ एक्सप्रेसवे पर सफर कर रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी में अचानक आग लग गई, लेकिन बाइक सवार लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

इटावा

जानकारी के अनुसार, बाइक सवार काफी तेज रफ्तार में अपने परिवार के साथ एक्सप्रेसवे पर चल रहा था। इस बीच अचानक बाइक में आग लग गई जिससे साइड बैग जलने लगा। उसी समय संयोग से वहां तैनात यूपी पुलिस की पट्रोलिंग कार में बैठे पुलिसकर्मियों ने यह दृश्य देखा तो तुरंत आवाज लगाई।

लेकिन जब बाइक सवार व्यक्ति ने जब पुलिसकर्मियों की बात नहीं सुनी तो यूपी पुलिस की पट्रोल कार PRV-1617 ने बाइक सवार का लगभग 4 किलोमीटर तक पीछा किया और उनकी जान बचाई। आनन-फानन में सभी को बाइक से नीचे उतार महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया और फिर आग बुझाई दी गई। इस घटना में सभी बाल-बाल बच गए हैं।

बाइक में लगी आग का एक वीडियो उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 100 टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे बाइक पर लदे सामान में आग भबक रही है और परिवार इससे पूरी तरह अनजान है।

वीडियो शेयर करते हुए पुलिस ने लिखा, “इटावा- PRV1617 आज 108 km से 112 की तरफ जा रही थी तभी एक बाइक सवार ने तेजी से क्रॉस किया जिसके पीछे बंधे बैग में आग लगी दिखाई दी जो तेजी से बढ़ रही थी, बिना कोई देर किए उस बाइक का 4km पीछाकर रुकवा, बाइक सवार दंपत्ति को नीचे उतारकर आग बुझाया।

यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यूपी पुलिस के इस साहस की हर कोई तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने लिखा, “इस सराहनीय कार्य के लिए आपको नमन्। आप इसी तरह लोगों की सुरक्षा के लिए सतत् प्रयास करते रहें और आम जनता के बीच जो पुलिस की गलत धारणा बनी हुई है उसे तोड़कर लोगों के बीच में अपने होने का अहसास करवाएं। जय हिन्द।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “आज तो आपके लिए कोई शब्द ही नहीं जितनी तारीफ की जाय उतनी कम है हमे आप गर्व है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “यूपी पुलिस आपकी समझदारी की वजह से इन की जान बच गई और वीडियो बनाना बहुत अच्छा था इससे कई लोगों को प्रेरणा मिलेगी जय हिंद।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here