उत्तर प्रदेश: बदायूं में पुलिस ने बाइक पर जा रहे राहगीरों के हाथ ऊपर कराकर गनपॉइंट पर ली तलाशी, देखें वीडियो

0

एनकाउंटर के लिए चर्चित यूपी पुलिस अब गन पॉइंट पर आम जनता की तलाशी ले रही है। बदायूं जिले में बाइक सवार युवकों को गन पॉइंट पर लेकर पुलिस ने उनके वाहनों की तलाशी ली। जिसका वीडियो भी सामने आया है, जो कि अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर बदायूं पुलिस के वाहन चेकिंग का वीडियो वायरल होने से विभाग की खूब फजीहत हो रही है। वीडियो में पुलिस को बंदूक के बल पर वाहन चेकिंग करते हुए दिखाया गया है।

बदायूं

वीडियो में पुलिस बाइक सवारों को रोककर गन पॉइंट पर उनकी तलाशी लेती दिख रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने वीडियो खुद ही शूट किया है। वीडियो में दो कॉन्सटेबलों के साथ बागरेन चौकी प्रभारी राहुल सिसोदिया गन पॉइंट पर लोगों की तलाशी लेते दिख रहे हैं। सिसोदिया से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मुझे वरिष्‍ठ अधिकारियों ने निर्देश दिया था कि किसी संदिग्‍ध की तलाशी लेने के दौरान सतर्कता बरतें। इसी वजह से कुछ संदिग्‍ध बाइक सवार लोगों की गन पॉइंट पर तलाशी ली गई।’

वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी बाइक सवारों को गनपॉइंट पर रोककर उनकी तलाशी ले रहे हैं। पूरी तलाशी के दौरान चारों ओर से पुलिस वाले व्यक्ति पर बंदूक ताने नजर आ रहे हैं। इस दौरान पुलिस वाले राहगीरों को चेतावनी देते हुए भी सुने जा सकते हैं। वह बाइक सवारों से कह रहे हैं कि “अपने हाथ ऊपर करो और हिलना नहीं। अगर बात नहीं मानी तो गोली लग जाएगी।”

सोशल मीडिया पर मामले के तूल पकड़ने पर बदायूं के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सफाई देते हुए पुलिस के तरीके को सही ठहराया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, उनका कहना है कि पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनमें आपराधिक मानसिकता के लोगों ने वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर गोलीबारी की है। हमें इस तरह की घटनाओं के कारण हताहतों का सामना करना पड़ा है। यही कारण है कि वाहन चेकिंग के दौरान एक सामरिक तकनीक (चतुराई भरा कदम) का उपयोग किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here