उत्तर प्रदेश: हेड कांस्टेबल ने सीनियर सब-इंस्पेक्टर को बीच सड़क पर डंडे से पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक सीनियर सब इंस्पेक्टर (एसएसआई) पर डंडे से हमला करने वाले हेड कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ घंटों बाद इस पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

हेड कांस्टेबल

घटना के कुछ घंटों के बाद ही इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इसमें हेड कांस्टेबल वरिष्ठ पुलिसकर्मी को डंडे से मारता दिखाई दे रहा है। इस हेड कांस्टेबल को निलंबित कर उसके खिलाफ मंगलवार को जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। वायरल हो रहे इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रयाएं दे रहे हैं और पुलिस प्रशासन को लेकर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं।

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एल.आर. कुमार ने कहा, “घटना कोतवाली नगर इलाके में आरएमपी तिराहे की है। एसएसआई रमेश चौहान ने लॉकडाउन के दौरान सही चेकिंग नहीं करने के लिए हेड कांस्टेबल रामाश्रय को डांटा, जिसके बाद पुलिसकर्मी उत्तेजित हो गया और उसने अपने सीनियर पर कई बार लाठी से हमला किया।”

एसपी ने कहा, “कोतवाली थाना क्षेत्र में तैनात रमेश चौहान मंगलवार सुबह राउंड पर निकले और उन्होंने हेड कांस्टेबल रामाश्रय को एक कुर्सी पर बैठा पाया। बैरिकेड्स पर चेकिंग का संचालन ठीक से करने के लिए कहने पर उन्हें उनके जूनियर ने डंडे से पीटना शुरू कर दिया।”

आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत और एक लोक सेवक पर हमला करने के आरोप में पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने यह भी कहा कि रामाश्रय के खिलाफ एक विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। अधिकारी ने कहा, “उसे या तो बर्खास्त कर दिया जाएगा या उसे उसकी रैंक से डिमोट कर दिया जाएगा।” (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here