“मुल्ला ज्यादा पसंद आ रहा है? हिंदू होते हुए…” यूपी पुलिस का सामने आया खौफनाक चेहरा, छात्रा के साथ मारपीट और अश्लील बातें करते नजर आए पुलिसकर्मी

0

उत्तर प्रदेश पुलिस का एक खौफनाक चेहरा सामने आया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।वायरल वीडियो में यूपी 100 की गाड़ी में कथित तौर पर एक मेडिकल छात्रा को पीटा जा रहा है। साथ ही उसके साथ गाड़ी में बैठे पुलिसकर्मी महिला सिपाहियों के सामने ही छात्रा से अश्लील बातें कर रहे हैं। वीडियो में आगे बैठा हुआ पुलिसकर्मी छात्रा को अपशब्द कह रहा है जबकि पीछे बैठी महिला सिपाही उसे मार रही है।

इतना ही नहीं एक पुलिसकर्मी इस वारदात का वीडियो भी बना रहा है। यूपी 100 की गाड़ी चला रहे सिपाही ने अपनी ही करतूत का वीडियो बना डाला और वायरल कर दिया। वीडियो में पुलिसकर्मी युवती को यह कहते हुए सुनाई दे रहा है, “मुल्ला ज्यादा पसंद आ रहा है? हिंदू होते हुए….(गाली दे रहा है) मुल्ला का ले रही है….शर्म नहीं आ रहा है…’

छात्रा को पीटते और अश्लील बातें करते नजर आए पुलिसकर्मी

यूपी पुलिस का सामने आया खौफनाक चेहरा, छात्रा को पीटते और अश्लील बातें करते नजर आए पुलिसकर्मी, यह वीडियो पत्रकार पीयूष राय (@PiyushRaiTOI) के ट्विटर अकाउंट से लिया गया है।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 25 September 2018

इस वीडियो को पत्रकार पीयूष राय (@PiyushRaiTOI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में छात्रा की पिटाई, आपत्तिजनक टिप्पणी और पहचान सार्वजनिक होने की बात सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके बाद हरकत में आए पुलिस विभाग ने मंगलवार शाम एक महिला कॉन्स्टेबल समेत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सीओ सिविल लाइंस राम अर्ज ने फुटेज के आधार पर सलेख चंद, नीतू सिंह और सेंसरपाल नाम के तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करते हुए एसएसपी को अपनी रिपोर्ट भेज दी, जिसके बाद देर शाम तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई नाराजगी 

क्या है मामला?

न्यूज 18 के मुताबिक, मेरठ के थाना मेडिकल क्षेत्र के जागृति विहार में मेडिकल के दो छात्राओं पर आपत्तिजनक हालत में पाए जाने का आरोप लगा था। चूंकि मामला दो संप्रदायों से जुड़ा था, इसीलिए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने थाने में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान कार्यकर्ताओं ने इसे लव जेहाद का रंग देते हुए कार्रवाई की मांग की। ये वीडियो मेरठ के सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसकर्मी छात्रा से आपत्तिजनक बात करते नजर आ रहे हैं। साथ ही महिला पुलिसकर्मी भी इस मामले में शामिल होकर छात्रा की पिटाई कर रही है।

एसपी सिटी मेरठ रणविजय सिंह ने बताया पिछले दिनों मेडिकल थाना क्षेत्र से एक लड़के और लड़की को कुछ लोगों द्वारा थाने लाया गया था। इस मामले में दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सौंप दिया गया था। इस मामले में आरोप लगा था कि दोनों एक मोहल्ले में जाकर कुछ आपत्तिजनक हरकतें कर रहे थे। जिसके बाद मोहल्लेवालों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here