UP: हाईकोर्ट की फटकार के बाद बाहुबली नेता अतीक अहमद गिरफ्तार, मारपीट का था आरोप

0
4

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के फूलपुर से पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद को नैनी की शियाट्स डीम्ड युनिवर्सिटी में मारपीट के मामले में आखिरकार पुलिस ने शनिवार(11 फरवरी) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी इलाहाबाद हाईकोर्ट की फटकार के बाद की है।

कोर्ट ने आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने को लेकर पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए कई सवाल पूछे थे और गिरफ्तारी के लिए 48 घंटे का समय दिया था। जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और शनिवार को अतीक अहमद ने नैनी थाने में सरेंडर कर दिया। हालांकि, कोर्ट की फटकार के बाद अतीक का जेल जाना लगभग तय माना जा रहा था।

फिलहाल पुलिस अतीक अहमद को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि अतीक ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर 14 दिसंबर को शियाट्स डीम्ड युनिवर्सिटी में मारपीट करवाई थी और केस वापस लेने के लिए वहां के पीआरओ को धमकी दी थी।

जिसके बाद इस मामले में शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अतीक अहमद की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने पर हाईकोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई थी। साथ ही शिकायतकर्ता द्वारा केस वापस लेने की अपील भी हाईकोर्ट ने ठुकरा दी थी।

दरअसल, अतीक अहमद के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने उन्हें उनके गुर्गों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। नाराज हाईकोर्ट ने कहा था कि केस वापस लेने पर इस मामले की सुनवाई पीआईएल के तौर पर की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here