उत्तर प्रदेश पुलिस ने पत्रकार अली सोहराब को किया गिरफ्तार, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ReleaseAlisohrab

2

पत्रकार अली सोहराब को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये वही अली सोहराब है जो ट्विटर पर काकवाणी के नाम से जाने जाते है। ट्विटर बॉयो में अली सोहराब खुद को एक डरा हुआ पत्रकार बताते है।

गिरफ्तार
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

एक वकील ने अपने ट्वीट में लिखा कि लखनऊ के पुलिस थाना हजरतगंज में दर्ज एफआईआर के परिणामस्वरूप अली सोहराब की गिरफ्तारी हुई है। ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर लिया गया है।

अन्य सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस ने अली सोहराब को उनके दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार किया है। अभी उन्हें नंदनगरी पुलिस स्टेशन में रखा गया है। हांलाकी, ख़बर लिखे जाने तक गिरफ्तारी की वजह सामने नहीं आई है।

वहीं, इस ख़बर को लेकर जब ‘जनता का रिपोर्टर’ ने लखनऊ पुलिस के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की तो उनसे हमारा संपर्क नहीं हो सका।

अली सोहराब के गिरफ्तारी की ख़बर सामने आते ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्व‍िटर पर #ReleaseAlisohrab ट्रेंड करने लग गया है। ट्व‍िटर पर कई पत्रकार सहित तमाम सोशल मीडिया यूजर्स मांग कर रहें है कि अली सोहराब को तुरंत रिहा किया जाएं।

पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश पुलिस ने अली सोहराब को दिल्ली से गिरफ़्तार कर लखनऊ ले गई है। अपराधी को पकड़ नहीं पाते लेकिन अकलियतों की आवाजों को दबाने का तमाम प्रयास योगी सरकार कर रही है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “सोशल मीडिया एक्टिविस्ट ‘अली सोहराब’ को दिल्ली पुलिस एवं युपी पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। अभी उन्हें नंदनगरी पुलिस स्टेशन में रखा गया है। गिरफ्तारी की वजह सामने नहीं आई है। अगर ये गिरफ्तारी सरकार की आलोचना/सवाल करने की वजह से हुई तो ये अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ है।” इसी तरह तमाम यूजर्स अली सोहराब को रिहा करने की मांग करते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

2 COMMENTS

  1. GREAT JOB BY UP POLICE. ALI sohrab was antinational stupid terrorist and agent of ISI. He must be in jail. Dalits are taking advantage of his arrest.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here