यूपी: PM मोदी और CM योगी से मदद नहीं मिलने के बाद बेटियों की पढ़ाई के लिए किडनी बेचने पर हुई मजबूर हुई मां

0

एक माता पिता अपने बच्चों के लिए क्या-क्या कर सकते है इसका अंदाजा किसी को नहीं होता है, लेकिन यूपी के आगरा जिले में एक बेबस मां द्वारा पीएम और सीएम योगी से गुहार लगाने के बाद भी मदद ना मिलने के बाद उस मां ने अपनी 3 बेटियों की पढ़ाई के लिए जो कदम उठाया है उसे सुन आप विचलित हो जाएंगे।

मां
photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला आगरा के रोहता क्षेत्र का है जहां पर रहनी वाली एक मां जिनका नाम (आरती शर्मा) है। यह बेबस मां पूरी तरह से टूट गई और अपनी 3 बेटियों और एक बेटे को पढ़ाने के लिए अपनी किडनी बेचने को तैयार है। आरती ने सोशल मीडिया पर एक पत्र डाल दिया है कि जिसको भी किडनी की जरूरत पड़े वह मुझसे संपर्क कर सकता है।

यह ऐसी बेबस मां है जिसने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए पीएम से लेकर सीएम तक मदद की गुहार लगाई, लेकिन हर तरफ उसको मदद की बजाय कोरा आश्वासन मिला। आरती शर्मा ने फेसबुक पर सामाजिक संगठन के द्वारा एक पत्र अपलोड कराया कि वह अपनी 3 बेटियों और एक बेटे को पढ़ाने की खातिर अपनी किडनी बेचना चाहती है। किडनी बेचकर जो पैसे मिलेंगे, उसे वे अपने बच्‍चों की पढ़ाई पर खर्च करेंगी।

आरती शर्मा के पति मनोज शर्मा कुछ समय पहले रेडीमेड कपड़ों का काम करते थे लेकिन अचानक उनका व्यवसाय पूरी तरह से बंद हो गया। जिससे उन का परिवार बहुत परेशान है और एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो गया है।

आरती शर्मा के मुताबिक उसकी तीन बेटियां और एक बेटा पास में ही एक इंग्लिश मीडियम में सीबीएसई से पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन अचानक 3 महीने पहले फीस न भरने के कारण तीनों बेटियों और बेटे को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। बच्‍चों का एडमिशन कराने के पैसे भी आरती के पास नहीं है। उसके बाद आरती शर्मा ने पहले लोकल स्तर से अधिकारियों के सामने मदद की गुहार लगाई, लेकिन स्थानीय स्तर से अधिकारियों ने आरती शर्मा की सुनवाई नहीं की।

उसके बाद आरती शर्मा ने सीएम योगी से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने पूरी तरह से भरोसा दिलाया कि उसकी बेटियों को पढ़ाई के लिए पूरा खर्चा सरकार देगी, लेकिन आज तक आश्वासन के आलावा उन्हें कुछ नही मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here