उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ के मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह को हुआ कोरोना, पत्नी भी संक्रमित

0

देश में घातक कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे है। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। योगी सरकार में मंत्री भी अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ और उनकी पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश

दोनों को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया है। मोती सिंह ने शनिवार को बताया कि वह अस्पताल में इलाज करा रहे हैं और उनकी तबियत ‘ठीक’ है। ग्रामीण विकास मंत्री को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह शुक्रवार को हुई जांच में संक्रमित पाये गए। उनकी पत्नी भी संक्रमित पाई गई हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से विधायक मोती सिंह चार बार से प्रतापगढ़ जिले की पट्टी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 7451 लोग संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है। 17, 597 लोग इलाज के बाद ठीक होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 25, 797 हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में नमूनों की जांच की क्षमता 25 हजार प्रतिदिन के आंकडे को पार कर गई है।

देश में शनिवार को एक दिन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सबसे अधिक 22,771 मामले आने के साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 6,48,315 हो गई है। इसके साथ ही 442 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 18,655 हो गई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here