यूपी: मासूम बच्चे की जली पीठ को डॉक्टर ने इलाज करने से किया इनकार

0
Follow us on Google News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के बाबा राघव दास(बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में हुए बच्‍चों की मौत के बाद से भी यूपी के डॉक्‍टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसका ताजा मामला बुलंदशहर के जिला अस्‍पताल में सामने आया है, जो बेहद ही शर्मनाक और चौकाने वाला है।

photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां गर्म दूध से जले एक मासूम बच्‍चे को डॉक्‍टरों ने देखने की जहमत तक नहीं उठाई। बच्‍चे के परिवार ने जब डॉक्‍टरों से इलाज के लिए हाथ जोड़कर गुहार लगाई तो डॉक्‍टरों ने बच्‍चे को बिना देखे ही शरीर के जले हुए हिस्‍से को पानी से धोने के लिए कहा। पानी से धोने की बात सुनकर बच्‍च के पिता फैमुद्दीन अचंभित रह गए।

 

लेकिन उसके बाद भी फिर भी पिता फैमुद्दीन ने बाहर टंकी पर गए और बच्चे के शरीर को पानी से धो लाए। पानी से धोने के बाद डॉक्‍टर ने फैमुद्दीन से कहा कि कपड़े से बच्‍चे को पोंछ दे। बाद में डॉक्‍टर ने फार्मासिस्‍ट को आदेश देकर बच्‍चे के पीठ पर एक मरहम लगवा दिया और घर जाने को बोल दिया।

शिकायत के बाद अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से चिकित्‍सकों के लापरवाही की कई खबरें सामने आई हैं, लेकिन उसके बाद भी डॉक्‍टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here