BJP ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, कहा- मतदान केंद्रों पर बुर्का पहनी महिलाओं की हो जांच

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठवें और सातवें चरण की वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में बीजेपी की तरफ से बुर्का पहनी महिला मतदाताओं की जांच की मांग की गई है। बीजेपी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बुर्का पहनी मतदाताओं की पहचान पत्र की जांच के लिए महिला पुलिस और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाए। बीजेपी ने आशंका जताया है कि बुर्का पहनी महिलाएं फर्जी वोट डाल रही हैं।

फाइल फोटो।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर एवं प्रशासनिक कार्य प्रमुख कुलदीप पति त्रिपाठी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजी शिकायत पत्र में कहा कि विधानसभा चुनाव में भारी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर वोट डालने आती हैं।

चिट्ठी में कहा गया है कि जिस वजह से उनकी सही पहचान करने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मी तैनात करना आवश्यक है। जिससे ऐसे मतदाताओं के पहचान पत्र की ठीक ढंग से जांच हो सके और जिससे फर्जी मतदान पर रोक लगाया जा सके।

बीजेपी द्वारा इस पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि इस ओछी हरकत से बीजेपी की मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों को पर्दे के अंदर झांकने की आदत है। इनके प्रधानमंत्री बाथरूम तक को नहीं छोड़ते हैं, तो अब पूरी पार्टी की क्या स्थिति होगी, समझ सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here