अब यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिया ‘दिव्य’ ज्ञान, बोले- टेस्ट ट्यूब से हुआ सीता जी का जन्म

0

पिछले दिनों त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट होने का दावा कर सुर्खियों में आए थे। वहीं, अब सीएम बिप्लब देब के बाद उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए है।

FILE PHOTO: @drdineshbjp

महाभारत काल में पत्रकारिता वाले बयान के बाद उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीता माता के जन्म की तुलना टेस्ट बेबी ट्यूब की अवधारणा से कर दी है। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि सीता जी का जन्म धरती के अंदर से निकले घड़े में हुआ, इसका मतलब है कि रामायण काल में भी टेस्ट ट्यूब बेबी की अवधारणा जरूर रही होगी।

बता दें कि, इससे पहले दिनेश शर्मा ने कहा कि पौराणिक पात्रों ‘संजय’ और ‘नारद’ को वर्तमान समय में सीधे प्रसारण और गूगल से जोड़कर देखा जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि आज लाइव टेलीकास्ट हो रहे हैं, मगर मैं मानता हूं कि महाभारत काल में ऐसी ही तकनीक थी, जब संजय धृटराष्ट्र को महाभारत की लड़ाई का लाइव प्रसारण सुनाते थे।

बता दें कि, इससे पहले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने वर्तमान समय को महाभारत से जोड़कर ‘दिव्य ज्ञान’ दिया था। दिनेश शर्मा ने दावा किया था कि  पत्रकारिता की शुरुआत हाल-फिलहाल में नहीं, बल्कि महाभारत के समय ही हो गई थी। हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर बुधवार (30 मई) को उन्होंने कहा कि महाभारत के समय संजय धृतराष्ट्र के लिए लाइव टेलिकास्ट किया करते थे। इतना ही नहीं, उन्होंने नारद की तुलना गूगल से भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here