‘चप्पल’ मारने वाले आपत्तिजनक बयान पर CM योगी आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

0

महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा का जंग वैसे तो उपचुनाव का है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना ने इसे अपनी अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना दिया है। महाराष्ट्र सरकार में शामिल दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग जारी है। चुनावी रैलियों में बीजेपी और शिवसेना एक दूसरे पर निशाना साधने का एक भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं। इस बीच केंद्र में एनडीए की सहयोगी और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार में साथ देने वाली शिवसेना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच जुबानी जंग शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे के ‘चप्पल’ मारने वाले विवादित बयान पर पलटवार किया है। सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि मैं उद्धव ठाकरे से ज्यादा सभ्य और संस्कारी हूं। इसलिए उन्हें इस बारे में मुझे सीख नहीं देनी चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक योगी ने कहा, ‘उन्हें सच्चाई पता नहीं है। उद्धव ठाकरे से शिष्टाचार सीखने की उन्हें कोई जरूरत नहीं है। मेरे अंदर उनसे कहीं ज्यादा शिष्टाचा है और मैं जानता हूं कि कैसे श्रद्धांजलि दी जाती है। मुझे उनसे कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है।’

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को बीजेपी पर हमला बोलते बोलते भाषा की सभी मर्यादा तोड़ बैठे थे। उन्होंने कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ को चप्पलों से पीटना चाहिए। ठाकरे का कहना था कि शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते वक्त योगी आदित्यनाथ ने खड़ाऊं पहन रखे थे, उन्होंने ऐसा करके शिवाजी का अपमान किया। इसी मामले पर ठाकरे ने चप्पलों से पीटाई करने जैसी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

शिवसेना प्रमुख ने पालघर की रैली में कहा था कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते वक्त योगी ने खड़ाऊं नहीं उतारी, वे योगी नहीं भोगी हैं। उद्धव ने कहा, “आदित्यनाथ यहां आए थे। योगी! अरे, यह तो भोगी है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठता है, ये कैसा योगी! ये गैस का गुब्बारा है। खड़ाऊं पहनकर छत्रपति की प्रतिमा पर हार पहना रहा था।” इसके आगे उद्धव ने सीएम योगी के लिए चप्पल मारने जैसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। बता दें कि महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 28 मई को वोट डाले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here